व्हाट्सएप ग्रुप चैट में नई गोपनीयता सेटिंग्स का परिचय देता है

Uncategorized

व्हाट्सएप ग्रुप चैट में नई गोपनीयता सेटिंग्स का परिचय देता है

indiatechadvice
indiatechadvice

कुछ समय पहले, व्हाट्सएप ने अतिरिक्त सुरक्षा उपाय के रूप में उपयोगकर्ता के फिंगरप्रिंट के साथ ऐप को लॉक करने की क्षमता जोड़ी थी। अब, यह एक और गोपनीयता सुविधा जोड़ रहा है जो दुनिया भर में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अधिक नियंत्रण देता है जो उन्हें समूह चैट में शामिल नहीं कर सकते हैं।

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को यह चुनने देगी कि क्या सभी, सभी संपर्क या विशिष्ट संपर्क उन्हें समूह चैट में जोड़ सकते हैं। शुरुआत में, व्हाट्सएप के पास उपयोगकर्ताओं के लिए यह कहने का विकल्प था कि कोई भी उन्हें समूहों में नहीं जोड़ सकता। बाद में इसकी प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया हुई, इसने “मेरे संपर्कों को छोड़कर …” विकल्प में सभी को ब्लॉक करने के लिए कार्यक्षमता को मोड़ना तय किया।

WhatsApp उपयोगकर्ता जो कुछ व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को समूह चैट में जोड़ने की क्षमता के बिना हैं, फिर भी उन उपयोगकर्ताओं को निजी आमंत्रण भेज सकते हैं। उपयोगकर्ता के पास आमंत्रण को स्वीकार करने या अस्वीकार करने के लिए तीन दिन हैं।

image
जब आपको लेटेस्ट ऐप अपडेट मिलता है, तो आप ऐप सेटिंग्स में जाकर व्हाट्सएप ग्रुप चैट प्राइवेसी फीचर को इनेबल कर सकते हैं। फिर Account> Privacy> Group पर नेविगेट करें। इसके तहत उपयोगकर्ता चुन सकते हैं कि उनके पास समूह चैट में जोड़ने की क्षमता कौन है।

TO Read this article in English CLIKC HERE

किसी भी तकनीकी सलाह के लिए हमसे संपर्क करने के लिए यहां क्लिक करें

Lost Password

Translate »